New Zealand टीम में लेफ़्ट हैंडेड बैट्समैन Rachin Ravindra कौन हैं ? Rachin Ravindra Kon Hai?

@Successmatters4me

Rachin Ravindra (जन्म 18 नवंबर 1999) New Zealand के एक international cricketer हैं। वह बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्लो गेंदबाज हैं। उन्होंने सितंबर 2021 में न्यूजीलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

@Successmatters4me

Rachin Ravindra का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में भारतीय मूल के माता-पिता के घर हुआ था। उनके पिता, रवि कृष्णमूर्ति, 1997 में न्यूज़ीलैंड जाने से पहले बेंगलुरु में क्लब-स्तरीय क्रिकेट खेलते थे। रवींद्र का पहला नाम भारत के दो महान बल्लेबाजों राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के पहले नामों का एक रूप है।

@Successmatters4me

1. जन्म और पेरेंट्स। 

Rachin Ravindra ने कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और तेजी से New Zealand junior cricket में आगे बढ़े। उन्होंने 2018/19 Plunket Shield season में Wellington Firebirds के लिए पदार्पण किया और जल्दी ही खुद को न्यूजीलैंड के सबसे होनहार ऑलराउंडरों में से एक के रूप में खुद को स्थापित कर लिया।

@Successmatters4me

2. क्रिकेट कैरियर की शुरुआत। 

2021 में, Rachin Ravindra को पाकिस्तान दौरे पर New Zealand A team में शामिल होने के लिए चुना गया था। उनका दौरा सफल रहा, उन्होंने 300 से अधिक रन बनाए और 10 विकेट लिए। उनके प्रदर्शन के कारण उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के लिए New Zealand T20 टीम में शामिल किया गया। उन्होंने 1 सितंबर 2021 को अपना T20 डेब्यू किया और अपने पहले मैच में ही दो विकेट लिए।

@Successmatters4me

3.इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू।  

नवंबर 2021 में, Rachin Ravindra ने भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया। उन्होंने दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया और न्यूजीलैंड को मैच ड्रॉ कराने में मदद की।

@Successmatters4me

4. इंडिया के ख़िलाफ़ पहला टेस्ट डेब्यू। 

Rachin Ravindra एक टैलेंटेड इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं जो शीर्ष या मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और स्पिन और सीम दोनों तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं। वह एक अच्छे फील्डर भी हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के सबसे होनहार युवा क्रिकेटरों में से एक माना जाता है और उनमें एक सफल अंतरराष्ट्रीय करियर बनाने की क्षमता है।

@Successmatters4me

5. एक प्लेयर के रूप में उनका कैरियर। 

रवींद्र अभी केवल 23 साल के हैं और उनमें एक सफल अंतरराष्ट्रीय करियर बनाने की क्षमता है। वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन पर आने वाले वर्षों में नजर रहेगी।

@Successmatters4me

6. एक बेहतर खिलाड़ी एक रूप में पहचान। 

2023 विश्व कप में रवींद्र के प्रदर्शन ने उन्हें दुनिया के सबसे होनहार ऑलराउंडरों में से एक के रूप में स्थापित कर दिया है। वह एक बहुमुखी क्रिकेटर हैं जो शीर्ष या मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं और स्पिन और सीम दोनों तरह से गेंदबाजी कर सकते हैं। वह एक अच्छे फील्डर भी हैं.

@Successmatters4me

7. ICC World Cup 2023

टेस्ट: 7 मैच, 264 रन, 6 विकेट वनडे: 12 मैच, 382 रन, 4 विकेट टी20आई: 15 मैच, 188 रन, 7 विकेट

@Successmatters4me

करियर आँकड़े: